Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeक्रिकेटभारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल से पहले गुयाना में बारिश, मैच के लिए रिजर्व डे...

भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल से पहले गुयाना में बारिश, मैच के लिए रिजर्व डे नहीं, इस टीम को होगा फायदा

IND Vs ENG T20 WC 2024 Semi Final: टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच गयाना में खेला जाएगा। आईसीसी ने बारिश होने पर मैच खत्म होने के समय के बाद चार घंटे का एक्स्ट्रा समय रखा है। पिच खेलने के लिए अनुकूल नहीं हुई तो मैच कैंसिल हो सकता है।

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को खेला जाएगा। यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा। मैच के लिए एक दिन बाकी है, लेकिन गयाना में बारिश हो रही है। इससे मैच पर भी बरसात का खतरा मंडरा रहा है।

भारत बनाम इंग्लैंड मैच के दौरान भी बारिश की संभावना है। इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है। जबकि पहले सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है। यदि मैच बरसात की भेंट चढ़ता है तो भारतीय टीम को फायदा होगा और इंग्लैंड को नुकसान हो जाएगा।

दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए 4 घंटे का अतिरिक्त समय रखा गया है। अगर मैच बारिश के कारण प्रभावित होता है तो तय समय के अंदर पूरा किया जाएगा। इसके बाद भी पिच खेलने के अनुकूल नहीं हुई तो मैच रद्द हो जाएगा। मैच न खेल पाने की स्थिति में दोनों टीमों को रिजर्व डे का लाभ नहीं मिलेगा।

भारत बनाम इंग्लैंड का मैच अगर बारिश के कारण रद्द हुआ तो रिजर्व डे पर नहीं खेला जाएगा। मैच रद्द होने पर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगा। एक भी गेंद खेले बिना फाइनल का टिकट कट जाएगा।

दरअसल टीम इंडिया ने सुपर 8 के तीनों मैच जीत है। वह ग्रुप-1 के अंक तालिका में शीर्ष पर रही। इंग्लैंड ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रही। अगर सेमीफाइनल मैच कैंसिल हुआ तो भारत टॉप पर होने से सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी।

SourceNaidunia
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments