Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeक्रिकेटवर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद Team India पर आई ये मुश्किल, जानिए...

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद Team India पर आई ये मुश्किल, जानिए बारबाडोस में क्यों फंस गए भारतीय खिलाड़ी

बारबाडोस में हुए टी 20 के वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने सात रनों से मैच जीतकर 17 साल बाद यह खिताब अपने नाम किया था। वहीं, अब फैंस को टीम इंडिया के भारत आने का इंतजार है। लेकिन बारबाडोस से फैंस को निराश करने वाली खबर आई है, ऐसे में उन्‍हें भारतीय टीम के लौटने का थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

टीम 20 वर्ल्ड कप में जीत के बाद भारतीय फैंस टीम इंडिया के स्वदेश लौटने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन टीम की वापसी फिलहाल संभव नहीं दिख रही है। दरअसल, इन दिनों टीम बारबाडोस में ही ठहरी हुई है, लेकिन तूफान बेरिल के कारण वहां फंस सकती है। संभावना है कि तूफान बेरिल आज बारबाडोस पहुंच जाएगा, जो यहां भारी तबाही मचा सकता है।

बता दें कि टीम इंडिया फिलहाल बारबाडोस स्थित होटल में ठहरी हुई है, ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से वहां रुकने का ही विकल्प चुनेगी। बताया गया कि तूफान को देखते हुए बारबाडोस एयरपोर्ट को भी फिलहाल बंद कर दिया गया है। स्थिति सामान्य होने के बाद भारत से चार्टर्ड विमान खिलाड़ियों को लेने के लिए दिल्ली से उड़ान भरेगा। ऐसे में टीम इंडिया को स्‍वदेश वापसी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

बारबाडोस में टीम इंडिया, सपोर्ट स्टाफ, बीसीसीआई अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार समेत कुल 70 सदस्य ठहरे हुए हैं। इन सभी को पूर्व निर्धारित रूट के अनुसार बारबाडोस से न्यूयॉर्क और यहां से दुबई होते हुए दिल्ली पहुंचना था, लेकिन तूफान को देखते हुए यह प्‍लान रद्द करना पड़ा है और अब टीम इंडिया चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंचेगी। संभावना है कि यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम से मुलाकात कर सकते हैं।

बेरिल अटलांटिक सीजन का पहला तूफान है। इसने रविवार की सुबह बारबाडोस की ओर रुख किया था। यह श्रेणी तीन का तुफान है, जिसे बहुत खतरनाक माना जाता है। साथ ही इससे भारी तबाही की भी आशंका रहती है। रविवार रात तक तूफान बारबाडोस से करीब 400 किमी दूर था।

स्थानीय मौसम केंद्र की मानें तो बेरिल सोमवार तक विंडवार्ड द्वीप समूह को पार कर लेगा। इसके बाद बुधवार तक दक्षिणपूर्वी और मध्य कैरेबियन सागर के पार जा सकता है। बेरिल के कारण तटीय क्षेत्रों में पानी का स्तर 6 से 7 मीटर ऊपर चला जाएगा।


SourceNaidunia
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments