Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeक्रिकेटIndia Vs England Semi Final: 10 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल...

India Vs England Semi Final: 10 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची INDIA, इंग्लैंड को 68 रन से दी मात

India Vs England Semi Final World Cup: भारत टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है। उसने गत चैंपियन इंग्लैंड को 68 रन से हरा दिया है। पिछली बार जब दोनों टीमें टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भिड़ी थी, तो इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी।

टीम इंडिया ने 10 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत के सामने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड था, जिसको 68 रनों से हराया है। 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को इंग्लैंड ने ही हराया था। गुरुवार को टीम इंडिया उस हार का बदला पूरा कर फाइनल में पहुंच गई।

भारत की तरफ से कुलदीप यादव व अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। फिल सॉल्ट और जोफ्रा आर्चर का शिकार जसप्रीत बुमराह ने किया। भारत ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को रन आउट किया।

भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा का एक बार फिर बल्ला चला। उन्होंने 36 गेंदों का सामना कर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 57 रन ठोंक दिए। सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों का सामना कर 47 रन बनाएं। इस दौरन चार चौके और दो छक्के लगाए।

2022 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद दोनों टीमों के बीच टी20 में यह पहला मुकाबला है। तब इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था और फाइनल जीतकर चैंपियन बन गया।

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह

फिलिप साल्ट,जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन,सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉपले।

SourceNaidunia
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments