Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeमनोरंजन1984 में मिस इंडिया बनी थीं Juhi Chawla, रेखा ने पहनाया था...

1984 में मिस इंडिया बनी थीं Juhi Chawla, रेखा ने पहनाया था ताज, बॉलीवुड में ऐसे चमकी थी एक्ट्रेस की किस्मत

जूही चावला ने फिल्म ‘सल्तनत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, यह फिल्म फ्लॉप साबित रही, लेकिन 90 के दशक में जूही बॉलीवुड एक्ट्रेस में टाॅप पर थीं। उन्होंने उस दौर में हर बड़े स्टार के साथ काम किया। बॉलीवुड ही नहीं, टाॅलीवुड में भी सफलता के झंडे गाढ़े।

90 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक जूही चावला ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। उनकी खूबसूरती और शानदार अदाकारी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। वे उस समय की सुपरस्टार मानी जाती थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले जूही चावला ने मिस इंडिया का खिताब जीता था। मिस इंडिया का ताज किसी और ने नहीं बल्कि एक्ट्रेस रेखा ने ही उन्हें पहनाया था। आइए, जानते हैं कि जूही के करियर से जुड़ी दिलचस्प बातें, जिन्हें बाॅलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर की थीं।

13 नवंबर 1967 में जूही चावला का जन्म हरियाणा के एक सिख परिवार में हुआ था। उनके पिता इनकम टैक्स ऑफिसर थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई से पूरी की थी। वे काफी खूबसूरत थीं। उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया। 1984 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीता।

इसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आने लगे। 1986 में जूही को बॉलीवुड में अपना पहला ब्रेक फिल्म ‘सल्तनत’ से मिला। लेकिन यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई। उन्हें हिंदी फिल्मों के ऑफर आने बंद हो गए। ऐसे में उन्होंने कन्नड़ फिल्म में काम किया। इस फिल्म में उनके काम को काफी पसंद किया गया।

जूही की उस कन्नड़ फिल्म ने ऐसा कमाल किया कि 1988 में उन्हें ‘कयामत से कयामत तक’ के लिए साइन किया गया। इस फिल्म में उनके अपोजिट आमिर खान थे। आमिर खान की भी यह पहली फिल्म थी। यह फिल्म सुपरहिट रही। इसके बाद एक्ट्रेस ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया।

जूही चावला ने साउथ के भी बड़े हीरोज के साथ काम किया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 1995 में जूही ने जय मेहता से लव मैरिज की। उनके पति एक बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं। जय मेहता की यह दूसरी शादी थी।

SourceNaidunia
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments