Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeमनोरंजनपहली ही फिल्म से करोड़ों की कमाई, ‘मिशन इम्पाॅसिबल’ से दुनियाभर में...

पहली ही फिल्म से करोड़ों की कमाई, ‘मिशन इम्पाॅसिबल’ से दुनियाभर में कमाया नाम, पढ़िए Tom Cruise से जुड़ी दिलचस्प बातें

हाॅलीवुड एक्टर और फिल्म निर्माता टॉम क्रूज आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 3 जुलाई 1962 को जन्में टॉम आज 62 साल के हो गए हैं। अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर टाॅम ने हाॅलीवुड के साथ-साथ बाॅलीवुड में भी खूब फेम कमाई है। एक्टर के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

हाॅलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक माने जाने वाले टाॅम क्रूज आज अपना 62वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। मिशन इम्पाॅसिबल हीरो अपने एक्शन भरे अंदाज के लिए सबसे ज्यादा फेमस हैं। दुनियाभर में वे अपनी अलग ही पहचान बना चुके हैं। उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। टाॅम क्रूज ने अपने फिल्मी करियर में सुपरहिट फिल्में दी हैं। आज हम आपको टाॅम क्रूज से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

टॉम क्रूज ने अपने फिल्मी करियर में खूब सक्सेस कमाई है। उनकी गिनती सबसे महंगे एक्टर्स में होती है। वे एक अमेरिकन प्रोड्यूसर और एक्टर हैं। उन्होंने अपने 40 साल के करियर में एक फ्लॉप फिल्म नहीं दी है।

टॉम क्रूज की सुपरहिट सीरीज ‘मिशन इम्पॉसिबल’ ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया था। यह उनके करियर की बेस्ट फिल्म मानी जाती है। वहीं, उनकी फिल्म टॉप गन: मेवरिक ने भी पूरी दुनिया में बॉक्स ऑफिस पर 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा की कमाई की थी।

टाॅम अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने स्टंट्स के लिए फेमस हैं। उन्होंने अपना फिल्मी डेब्यू साल 1981 की फिल्म एंडलेस लव से किया था। उनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हो गई थी

टॉम क्रूज ने मिशन इंपॉसिबल की शुरुआत एक फ्रेंचाइजी के तौर पर ही की थी। इस सीरीज से टॉम क्रूज और राइटर-डायरेक्टर मैकक्वेरी का कोलाब्रेशन काफी सक्सेसफुल रहा। दोनों ने मिलकर फिल्म टॉप गन: मेवरिक भी बनाई।

टाॅम की फिल्में तो सुपरहिट हुई ही, लेकिन उनके किरदार भी काफी मशहूर हुए। टॉम 4 बार अकेडमी अवॉर्ड के लिए नामित हुए हैं। एक बार वे बाफ्टा और एक बार कान्स अवॉर्ड भी जीत चुके हैं।

टॉम कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। वह अपने स्कूल की हॉकी टीम के स्टार खिलाड़ी थे। उन्हें हॉकी खेलना ही पसंद था। एक बार टॉम के घुटने में चोट लग गई और उनके करियर में नया मोड़ आया। ऐसे में उन्होंने फिल्मों की तरफ अपना रुझान दिखाया।

टॉम क्रूज का वर्कआउट रूटीन और डाइट काफी खास है। इसी कारण वे 62 साल की उम्र में भी एक दम फिट रहते हैं। टाॅम के खाने में 1200 कैलोरी और बहुत कम कार्बोहाइड्रेट होते हैं। वेट ट्रेनिंग से उन्हें एब्स और शानदार फिगर मिलता है।

टाॅम एक्टर होने के साथ-साथ एक प्रोड्यूसर भी हैं। क्रूज ने 1993 में शुरू की गई अपनी प्रोडक्शन कंपनी क्रूज/वैगनर प्रोडक्शंस की शुरुआत की थी। इस प्रोडक्शन कंपनी से उन्होंने मिशन इम्पाॅसिबल सहित कई फिल्मों का निर्माण किया है।

SourceNaidunia
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments