Wednesday, July 24, 2024
spot_img
HomeCrimeइंदौर में बारिश में सावधानी से घर से बाहर निकलना, सड़क पर...

इंदौर में बारिश में सावधानी से घर से बाहर निकलना, सड़क पर खोदे गड्ढे में डूबते हुए बची बच्ची

इंदौर की सड़कों पर खोदे गए गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं। बारिश के बाद इनमें पानी भर गया है, ऐसे में यहां से गुजरने वाले यह नहीं समझ पाते कि इसमें गड्ढा है। इंदौर के अम्मार नगर में खोदे गए गड्ढे में एक बच्ची डूबते हुए बची। एक युवक ने उसे पकड़कर बाहर खींच लिया और जान बचा ली।

इंदौर शहर में नर्मदा लाइन सुधारने और नई लाइन डालने के नाम पर खोदे गए गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं। बारिश का पानी इनमें भरने से हादसे हो रहे हैं। अम्मार नगर में ऐसे ही पानी से भरे एक गड्ढे में बच्ची गिर गई और डूबते-डूबते बची।

इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद अब जिम्मेदार कार्रवाई की बात कह रहे हैं। वीडियो में नजर आ रहा है कि नगर निगम ने अम्मार नगर में सड़कों को बेतरतीब तरीके से खोद दिया है। जहां-तहां गड्ढे नजर आ रहे हैं।

इनमें बारिश का पानी भी जमा है। वीडियो में एक बुजुर्ग महिला और बच्ची गड्ढे से बचते हुए सड़क पार कर रही हैं। इस दौरान बच्ची गड्ढे की गहराई नापने के लिए पैर डालती है, लेकिन उसका पैर फिसल जाता है और वह डूबने लगती है। इस दौरान वहां से गुजर रहा एक व्यक्ति उसे देखता है और उसे खींचकर गड्ढे से बाहर निकालता है।

जुलाई 2023 में इंदौर के आजाद नगर में पांच साल के बच्चे वंश पांडे की गड्ढे में डूबने से मौत हो गई थी। यह नर्मदा पाइप लाइन के लिए खोदा गया था। इसमें बारिश का पानी भर गया था।

इंदौर शहर की कई प्रमुख सड़कों सहित गली-मोहल्लों में बारिश के दौरान पानी भरना अब आम बात हो गई है। हाल ही में मानसून की शुरुआती बारिश में ही सड़कों पर पानी भर गया था। इससे यातायात प्रभावित हो गया।

बारिश के पानी में जहां सड़कें ही नहीं दिखती, वहां सड़क के गड्ढे को देख पाना तो संभव ही नहीं। ऐसे में वाहन चालक और पैदल जा रहे लोगों के इनमें गिरने की आशंका बनी रहती है। इंदौर नगर निगम बारिश में सड़कों पर भरने वाले पानी का कोई समाधान नहीं निकाल पाया है।

SourceNaidunia
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments