Wednesday, July 24, 2024
spot_img
HomeUncategorizedमॉस्को पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, गार्ड ऑफ ऑनर से स्वागत

मॉस्को पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, गार्ड ऑफ ऑनर से स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मॉस्को पहुंच गए हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर पीएम मोदी दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे हैं। भारतीय प्रधानमंत्री 22वें रूस-भारत शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (सोमवार) को रूस की राजधानी मॉस्को पहुंच गए हैं। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर पीएम मोदी दो दिवसीय यात्रा पर रूस पहुंचे हैं। यहां 22वें रूस-भारत वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। रूस के उप प्रधानमंत्री डेनिस मंटुरोव ने पीएम नरेंद्र मोदी की अगवानी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रूस दौरा उस समय हो रहा है जब यूएस में नाटो समिट होने वाला है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि मोदी के रूस दौरे का नाटो समिट से कोई लेना देना नहीं है। गौरतलब है कि यूक्रेन जंग के बाद रूस अलग-थलग पड़ गया है। उसे भारत और चीन का साथ मिला है।

ये पहला मौका है जब प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन युद्ध के बाद रूस का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले 2019 में रूस गए थे। नरेंद्र मोदी और व्लादिमीर पुतिन की आखिरी मुलाकात 2022 में समरकंद में एससीओ समिट में हुई थी।रूसी राष्ट्रपति भारत में हुए जी-20 सम्मेलन 2023 में नहीं आए थे।

पीएम नरेंद्र मोदी होटल कार्लटन पहुंच गए हैं। यहां पर भारतीय समुदाय के लोगों ने तिरंगा लेकर उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

रूसी कलाकारों ने पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत में हिंदी गानों पर डांस किया। प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय रूस यात्रा पर हैं। वे पुतिन के साथ 22वें में भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

मॉस्को में होटल के बाहर एक कटआउट लगाया गया, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी को रूसी राष्ट्रपति पुतिन से हाथ मिलाते दिखाई दे रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी कुछ देर में यहां पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मॉस्को हवाई अड्डे पर उतर गए हैं। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उनके स्वागत पर राष्ट्रगान हुआ। इसके बाद वह होटल के लिए रवाना हुए।

खनिज तेल, सोना-चांदी, हीरा, फर्टिलाइजर, शिप, बोट, फ्लोटिंग स्ट्रक्चर, पेपर प्रोडक्ट, न्यूक्लियर प्लांट के लिए यंत्र, आयरन, स्टील, रबर, इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट, एयरक्राफ्ट और स्पेसक्राफ्ट।

फार्मा प्रोडक्ट,इलेक्ट्रॉनिक इक्विमेंट, मशीनरी और पुर्जे, कॉफी, चाय, मसाले, मछली, व्हीकल्स, कैमिकल प्रोडक्ट्स और विमानों के पुर्जे।

SourceNaidunia
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments