Sunday, September 8, 2024
spot_img
Homeप्रदेशअगले 24 घंटों में प्रदेश के इन 10 जिलों में बरसेंगे बादल,...

अगले 24 घंटों में प्रदेश के इन 10 जिलों में बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी और ओडिशा के तटीय भागों पर चक्रवाती परिसंचरण से पहले एक कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय हो गया है। इससे पहले, उसी क्षेत्र में एक व्यापक चक्रवाती परिसंचरण भी बना था।

मौसम विभाग के मुताबिक, उक्त चक्रवाती परिसंचरण देश के मध्य भागों में भारी बारिश लाएगा। बारिश पूर्व से पश्चिम की ओर जाएगी और ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश से लेकर पूरे क्षेत्र को कवर कर सकती है। वर्षा क्षेत्र के परिधीय क्षेत्र गुजरात और राजस्थान के कुछ हिस्सों को भी कवर करेंगे। संबंधित राज्यों में बारिश का प्रसार होगा।

मौसम विभाग ने आज इंदौर, धार, बड़वानी, उज्जैन, अलीराजपुर, खरगोन, खंडवा, पांढुर्ना, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल और छिंदवाड़ा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है। वहीं, पूरे प्रदेश में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

रविवार को भोपाल-इंदौर समेत 15 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश देखने को मिली। पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे ज्यादा बारिश सागर जिले में दर्ज की गई। वहीं, सोमवार सुबह से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है।

Sourceghamasan
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments