Sunday, September 8, 2024
spot_img
Homeप्रदेशनेम प्लेट विवाद पर SC के फैसले से विपक्ष खुश, कांग्रेस ने...

नेम प्लेट विवाद पर SC के फैसले से विपक्ष खुश, कांग्रेस ने कहा- सांप्रदायिक था योगी सरकार का आदेश; पढ़ें किसने क्या कहा

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कांवड़ यात्रियों की शुचिता के लिए आदेश जारी कर कहा था कि खाने-पीने की सभी दुकानों पर संचालकों के नाम लिखे जाएं। यूपी के बाद मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भी इस आदेश को कर दिया था। अब सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी है। इस फैसले का विरोध कर रहे विपक्षी दलों ने फैसले का स्वागत किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानों पर मालिक का नाम लगाने के निर्देश पर रोक लगा दी है। विपक्षी दलों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है। विपक्षी दलों ने कहा कि यह एक सांप्रदायिक फैसला था, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाकर देश की एकता बचाया है।

मैंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट को इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए। इस तरह की कार्रवाई को रोकना चाहिए। सरकार ऐसे कई कदम उठाएगी, क्योंकि जब सांप्रदायिक राजनीति खत्म हो जाएगी, तो ये लोग ऐसा ही करेंगे।

हम सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए स्टे का स्वागत करते हैं। यह असंवैधानिक था और कांग्रेस पार्टी सहित पूरे विपक्ष ने इसका विरोध किया। हम आशा करते हैं कि प्रधानमंत्री अपने मुख्यमंत्रियों को उनके ‘राज धर्म’ के बारे में जागरूक करेंगे। उन्हें इन असंवैधानिक कदमों में शामिल होने से रोकेंगे।

यह निर्णय बहुत गलत था। मुझे खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले का संज्ञान लिया और एक महत्वपूर्ण फैसला दिया। सुप्रीम कोर्ट देश में सामाजिक सद्भाव से कभी समझौता न होने दें।

मुझे लगता है कि यह सुप्रीम कोर्ट का बहुत ही अच्छा फैसला है। इससे दूरगामी संदेश जाएगा। देश में सद्भाव और सामाजिक एकता आएगी। राजनीतिक लाभ के लिए खड़ा किया गया यह अनावश्यक विवाद समाप्त हो जाएगा। मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उसने एक अच्छा निर्णय लिया है।

SourceNaidunia
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments