Thursday, September 19, 2024
spot_img
Homeप्रदेशपीएम मोदी ने विनेश फोगाट को बताया ‘चैंपियंस ऑफ चैंपियन’... चाचा महावीर...

पीएम मोदी ने विनेश फोगाट को बताया ‘चैंपियंस ऑफ चैंपियन’… चाचा महावीर बोले- ‘अगले ओलंपिक में सही, पदक तो जीतेंगे’

विनेश फोगाट को अयोग्य करार दिए जाने के बाद देशभर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन की अध्यक्ष पीटी ऊषा से भी बात की और जानकारी ली। विनेश फोगाट के कोच महावीर फोगाट ने भी दुख जताया है।

आज होना था विनेश फोगाट का फाइनल मुकाबला

बाउट से पहले हुआ वजन, 100 ग्राम ज्यादा निकला

फैंस बोले- भारत के खिलाफ यूरोपीय देशों की साजिश

एजेंसी, नई दिल्ली (Vinesh Phogat disqualification)। पेरिस ओलंपिक में महिला कुश्ती के 50 किलो भार वर्ग मुकाबले में विनेश फोगाट को अयोग्य करार दे दिया गया। आज होने वाले फाइनल से पहले उनका वजन किया गया, जो 50 किलो से 100 ग्राम ज्यादा निकला।

140 करोड़ भारतीयों का दिल तोड़ने वाले इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक्स पर अपनी बात लिखी। पीएम मोदी ने विनेश फोगाट के फैसले की तारीफ की और उन्हें ‘चैंपियंस ऑफ चैंपियन’ बताया।

पीएम मोदी ने लिखा- ‘आप चैंपियनों में चैंपियन हैं। आप भारत का गौरव हैं और प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज का झटका दुख देता है। काश शब्द उस निराशा की भावना को व्यक्त कर पाते, जो मैं अनुभव कर रहा हूं।

पीएम मोदी ने आगे लिखा, ‘मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन का प्रतीक हैं। चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। मजबूत होकर वापस आओ। हम सब आपके पक्ष में हैं।’

अयोग्य घोषित होने के बाद बिगड़ी विनेश फोगाट की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

अभिनंदन नहीं करना था, इसलिए साजिश: कांग्रेस

कांग्रेस सांसद बलवंत वानखेड़े की नजर में यह विनेश के खिलाफ साजिश है। उन्होंने याद दिलाया कि किस तरह विनेश और अन्य पहलवानों ने सरकार के खिलाफ जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया था। अब यदि विनेश पदक जीतकर आतीं, तो सरकार को उनका सम्मान करना पड़ता।

वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह देश के खिलाफ बहुत बड़ी साजिश है। सरकार को तत्काल दखल देना चाहिए। यह विनेश नहीं, भारत का अपमान है। हमको ओलंपिक का बहिष्कार कर देना चाहिए।

सामने आई विनेश फोगाट के अयोग्य होने की असली वजह

विनेश को अगले ओलंपिक के लिए तैयार करूंगा: महावीर फोगाट

मुझे कुछ नहीं कहना है। पूरे देश को गोल्ड की उम्मीद थी, लेकिन नियम हैं। हालांकि अगर कोई पहलवान 50-100 ग्राम अधिक वजन का है, तो उन्हें आमतौर पर इसकी अनुमति दी जाती है। मैं देश के लोगों से कहूंगा कि वे निराश न हों, एक दिन वह पदक जरूर लाएगी। मैं उसे अगले ओलंपिक के लिए तैयार करूंगा। – महावीर फोगाट, विनेश फोगाट के चाचा



SourceNaidunia
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments