Wednesday, October 16, 2024
spot_img
Homeप्रदेशIndore Amritsar Express: सब ट्रेन होती हैं लेट, इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस पहुंच रही...

Indore Amritsar Express: सब ट्रेन होती हैं लेट, इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस पहुंच रही एक घंटा पहले

इंदौर से चलकर अमृतसर तक जाने वाली ट्रेन क्रमांक 19325 इंदौर अमृतसर एक्‍सप्रेस संभवत देश की पहली ट्रेन होगी जो लेट चलने की बजाय समय से पहले चलती है। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यह ट्रेन ग्‍वालियर अपने तय समय सुबह 6.10 बजे की जगह एक घंटा पहले 5.15 बजे ही पहुंच जाती है। इसके बाद एक घंटे तक ग्‍वालियर स्‍टेशन पर ही खडी रहती है।

इंदौर अम़तसर एक्‍सप्रेस ग्‍वालियर रेलवे स्‍टेशन पर समय से एक घंटा पहले पहुंच रही है। सांकेतिक चित्र।

यात्रियों ने की समय बदलने की मांग, जिससे आगरा पहुंच सकें जल्दी।

ग्वालियर स्टेशन पर समय सुबह 6.10 बजे का पहुंच रही 5.15 बजे।

यात्रियों ने समय बदलने के लिए इंटरनेट मीडिया का भी लिया सहारा।

 ग्वालियर। एक तरफ जहां ट्रेनों की लेटलतीफी को सामान्य माना जाता है, तो दूसरी तरफ इंदौर से चलकर अमृतसर तक जाने वाली ट्रेन क्रमांक 19325 इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस तय समय से एक घंटा पहले ग्वालियर स्टेशन पर पहुंच रही है।

ऐसे में यात्रियों ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से इस ट्रेन का समय बदलने की मांग की है। यात्रियों का कहना है कि जब ट्रेन समय से पहले ग्वालियर आ रही है, तो इसके निर्धारित समय में परिवर्तन किया जाए। इससे आगरा जाने वाले यात्रियों समय से पहले पहुंच सकेंगे।

6 बजे है आने का समय सुबह 5 बजे पहुंच गई

इस ट्रेन के ग्वालियर आने का समय सुबह 6:10 बजे का है, लेकिन गत बुधवार को यह ट्रेन 5:15 बजे ग्वालियर स्टेशन पर पहुंच गई। इसके बाद एक घंटे तक यह ट्रेन प्लेटफार्म पर ही खड़ी रही। जिन यात्रियों को इस ट्रेन से आगे का सफर करना था, वे ट्रेन में सवार हुए लेकिन गाड़ी चली ही नहीं।

इसके चलते यात्रियों का समय भी खराब हुआ। एक यात्री एन गुप्ता ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जब ट्रेन समय से पहले आ रही है, तो फिर ग्वालियर में इसका समय बदलकर 6:10 बजे के बजाय 5:15 बजे कर दिया जाए, क्योंकि इससे पहले भी यह ट्रेन तय समय से पहले ही ग्वालियर आ रही है।

ट्रेनों में भी मिलेगी फलाहारी थाली

नवरात्र में उपवास रखने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने नौ दिनों के लिए फलाहारी थाली की सुविधा उपलब्ध कराई है। अब ट्रेन में सफर करने वाले यात्री नवरात्र के दौरान सात्विक आहार के तौर पर आइआरसीटीसी के माध्यम से जीरा आलू, आलू की टिक्की, साबूदाना की खिचड़ी, साबूदाना बड़ा, मलाई बर्फी, लस्सी, सूखे मखाने, सब्जी, नमकीन और सादा दही आर्डर कर सकेंगे।

यात्रियों को सफर शुरू करने से कम से कम दो घंटे पहले सात्विक भोजन का आर्डर करना होगा। इसके लिए आइआरसीटीसी की ई-कैटरिंग वेबसाइट पर विकल्प उपलब्ध कराया गया है। इसमें आनलाइन पेमेंट या कैश आन डिलीवरी दोनों का ही विकल्प है। यात्री के आर्डर करने पर संबंधित स्टेशन पर खाना सीट पर ही मिल जाएगा। इन सात्विक थालियों की कीमत 100-200 रुपये के बीच है।

SourceNaidunia
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

ремонт кондиционеров сервис центры в москве on ‘Pressure is always there when you’re playing a WC at home’ – Powell
ремонт кондиционеров сервис центры в москве on CM Mohan Yadav: Rs 20 crore to be allocated to plantation drive in Indore