Thursday, September 19, 2024
spot_img
HomeCrimeइंदौर में बैंक लूट... तकिए की खोल में छुपा रखे थे एक...

इंदौर में बैंक लूट… तकिए की खोल में छुपा रखे थे एक लाख रुपये और बोलता रहा, ‘रिक्शा वाले ने मुझे लूट लिया’

इंदौर की पंजाब नेशनल बैंक में लूट की वारदात करने वाले गार्ड के घर पुलिस फिर पहुंची। यहां जांच में उन्हें तकिए की खोल के अंदर छुपाकर रखे गए एक लाख रुपये मिले। इसके साथ ही पुलिस ने गार्ड की पत्नी द्वारा खरीदा गया 50 हजार रुपये का टीवी जब्त कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

इंदौर की पंजाब नेशनल बैंक में हुई छह लाख 64 हजार रुपये की लूट में पुलिस ने आरोपित बर्खास्त फौजी के घर छापा मारा। पुलिस ने उसके घर से एक लाख रुपये और स्मार्ट टीवी जब्त किया है।

पुलिस ने तलाशी में एक लाख रुपये तकिए की खोल से बरामद किए। इसके साथ ही गोली का खोल और वारदात के समय पहना हुआ मास्क भी जब्त किया है। आरोपित अभी पुलिस रिमांड पर है। विजय नगर टीआई सीबी सिंह के मुताबिक, आरोपित अरुण सिंह गुमराह कर रहा था।

आरोपित गार्ड ने पहले मैनपुरी में ई-रिक्शा ड्राइवर पर रुपये लूटने का आरोप लगाया था। पुलिस ने सख्ती की तो कहा कि रुपये घर में ही छुपाए हैं। पुलिस ने दबिश देकर रुपये जब्त कर लिए।

इसके पूर्व आरोपित की पत्नी प्रीति से तीन लाख रुपये जब्त हुए थे। अरुण से 45 हजार रुपये मिले थे। प्रीति ने लूट के रुपयों में से 50 हजार रुपये का टीवी खरीद लिया था।

अरुण की पत्नी प्रीति ने इससे 50 हजार का टीवी खरीदा था।

पुलिस ने प्रीति के पास से 3 लाख रुपये जब्त किए थे।

अरुण की गिरफ्तारी के वक्त उसके पास से 45 हजार रुपये मिले।

अब पुलिस को वापस घर की तलाशी में एक लाख रुपये मिले।

1 लाख 69 हजार रुपये का क्या किया, पुलिस इसका पता लगा रही है।

नौकरी छूटने के बाद शराब की लत, लोगों से लिया उधार

गार्ड की नौकरी छूटने के बाद अरुण सिंह को शराब की लत लग गई थी। इस दौरान उसे लोगों से रुपये भी उधार ले लिए थे। बेटी के कॉलेज की फीस भी नहीं चुका पा रहा था। पत्नी से इसी बात को लेकर उसका झगड़ा होता रहता था।

इसके बाद उसने लूटपाट करने का प्लान बनाया। 16 जुलाई को सुबह वो रेनकोट पहन और चेहरे को पूरा ढककर स्कीम नंबर 54 में एक ज्वेलरी शॉप के पास पहुंचा। इसी दुकान में पहले वो काम करता था। ज्वेलरी शॉप के पास बैंक को खाली देख वहां घुस गया।

बैंक में घुसने के बाद उसने कर्मचारियों और वहां मौजूद लोगों को डराने के लिए गोली चला दी। एक कर्मचारी से रुपये देने को कहा और बैग में भरकर 6 लाख 64 हजार रुपये ले गया।

पुलिस को गुमराह करने की कोशिश

पुलिस को गुमराह करने के लिए वो पहले बैंक से दूसरी ओर गया फिर अपने घर की तरफ गया। पुलिस ने बैंक के आसपास लगे कैमरे से यह देखा कि वो किस ओर जा रहा है। इसके बाद 1100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगालते हुए उसके घर तक पहुंच गई।

पुलिस को घर में अरुण सिंह की पत्नी मिली, उसने बताया कि पति घबराया हुआ घर आया और एक बैग ड्रम में रखकर उत्तर प्रदेश चला गया। इसके बाद पुलिस यूपी में अरुण के रिश्तेदारों के घर पहुंची। इस दौरान पता चला कि वो मैनपुरी में अपनी बहन के घर आया था। इसके बाद वो एटा में अपने मामा के घर पहुंच गया। यहां पहुंचकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पंजाब नेशनल बैंक में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले को उत्तर प्रदेश के एटा जिले से गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से 45 हजार रुपये बरामद किए गए थे। शुरुआत में वो बोलता रहा कि ई-रिक्शा वाले ने उससे रुपये लूट लिए। पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो अरुण ने बताया कि रुपये घर में ही तकिए की खोल के अंदर छुपाए हैं। इसके बाद पुलिस ने यह पैसे और टीवी भी जब्त कर लिया है। – सीबी सिंह, टीआई, विजय नगर थाना इंदौर

SourceNaidunia
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments