Thursday, September 19, 2024
spot_img
HomeUncategorizedगाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंची शेख हसीना, यहां से लंदन जाने की...

गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंची शेख हसीना, यहां से लंदन जाने की तैयारी

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद पीएम शेख हसीना सैन्य हेलिकॉप्ट से दोपहर 2.30 बजे सुरक्षित स्थान के लिए निकल गईं थीं। सेना ने उन्हें देश छोड़ने के लिए 45 मिनट का समय दिया था। बांग्लादेश की मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा था कि वह भारत के लिए रवाना हुई है। शाम को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर शेख हसीना के विमान ने लैंड किया। संभावना जताई जा रही है

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद पीएम शेख हसीना सैन्य हेलिकॉप्ट से दोपहर 2.30 बजे सुरक्षित स्थान के लिए निकल गईं थीं। सेना ने उन्हें देश छोड़ने के लिए 45 मिनट का समय दिया था। बांग्लादेश की मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा था कि वह भारत के लिए रवाना हुई है। शाम को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर शेख हसीना के विमान ने लैंड किया। संभावना जताई जा रही है कि अब वह यहां से लंदन निकलने की तैयारी में हैं।

बताते चलें कि आरक्षण के पर छात्रों के उग्र प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश में बवाल हो गया। यह पूरा मामला 1971 के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सरकारी नौकरी में दिए जा रहे 30 फीसदी कोटे को लेकर शुरु हुआ था।प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि इस कोटे को खत्म किया जाए। हिंसा भड़कने के बाद कोर्ट ने कोटे की सीमा घटा दी थी।

मगर, फिर भी प्रदर्शनकारी शांत नहीं हुए। वो पीएम शेख हसीने के इस्तीफे की मांग पर अड़े थे। बांग्लादेश में फैली हिंसा में अब तक 300 से ज्यादा लोगों की जान चा चुकी है। वहीं, हिंसा के लिए जिम्मेदार 11,000 से अधिक लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। इस बीच बांग्लादेश में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

SourceNaidunia
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments