Thursday, September 19, 2024
spot_img
HomeUncategorizedछतरपुर के कुर्राहा गांव में 10 साल से बंद था कुआं, अंदर...

छतरपुर के कुर्राहा गांव में 10 साल से बंद था कुआं, अंदर उतरे चार लोगों की दम घुटने से मौत

छतरपुर के गढी मलहारा गांव में कुएं में गिरा हथौड़ा निकालने उतरा युवक बेहोश हो गया। जब उसके परिवार के तीन अन्‍य लोग भी कुएं उसे बचाने उतरे तो उनकी भी हालत खराब हो गईा पुलिस ने रेेस्‍क्‍यू कर जब निकाला और अस्‍पताल भेजा। लेकिन अस्‍पताल में चारों को मरा हुआ घोषित कर दिया।

कुएं में गिरा हथौड़ा निकालने अंदर उतरे थे मकान मालिक।

बेहोश होने के बाद तीन लोग उन्हें बचाने के लिए उसमें उतरे।

दो की वहीं मौत हो गई और दो ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत कुर्राहा गांव में एक कुएं में उतरने से चार लोग बेहोश हो गए। जहरीली गैस के कारण दो की मौके पर मौत हो गई दो लोगों ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार कुर्राहा गांव के गुरार मोहल्ला में एक घर में बने सकरे कुएं में पहले घर के मालिक अपने गिरे हुए हथौड़े को निकालने के लिए उतरे थे। इसके बाद वह बेहोश हो गए। इसके बाद उनके ही परिवार के एक और सदस्य उतरे और उसके बाद मोहल्ले के दो और लोग कुएं में उतर गए। एक-एक करके सभी लोग जब कुएं से बाहर नहीं आए तो हड़कंप मच गया।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कर चारों को निकाला बाहर

घटना की जानकारी गढ़ीमलहरा थाना पुलिस को दी गई। इसके बाद गढ़ीमलहरा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तत्काल रेस्क्यू कराया। रेस्क्यू के बाद चारों लोग गंभीर हालत में मिले। सभी को एंबुलेंस एवं एफआरबी की मदद से जिला अस्पताल लाया गया। लेकिन अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

10 साल से बंद था कुंआ, रिस रही थी गैस

स्थानीय लोगों का कहना है कि कुआं लगभग 10 साल से बंद था और कुएं में जहरीली गैस का रिसाव हो रहा था, जिसके कारण चार लोगों की मौत हो गई। मामले को लेकर सीएमएचओ आरपी गुप्ता ने घटना की पुष्टि कर कहा कि जांच में कुएं में गैस रिसाव होना पाया गया है।

SourceNaidunia
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments