Thursday, September 19, 2024
spot_img
HomeUncategorizedदिल्ली बेसमेंट हादसे के बाद मोहन सरकार अलर्ट पर: सीएम ने कोचिंग...

दिल्ली बेसमेंट हादसे के बाद मोहन सरकार अलर्ट पर: सीएम ने कोचिंग सेंटरों के सर्वे करने के दिए निर्देश

दिल्ली में हाल ही में हुए दर्दनाक हादसे के बाद मध्य प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर है। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए राज्य में बेसमेंट में संचालित कोचिंग सेंटरों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे प्रदेश के सभी जिलों में बेसमेंट में संचालित कोचिंग सेंटरों का सर्वेक्षण करें और अवैध रूप से संचालित हो रहे सेंटरों को तुरंत बंद कराया जाए। साथ ही, उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि सभी कोचिंग सेंटर सुरक्षा मानकों का पालन करें।

सोमवार को भोपाल में स्थित मंत्रालय में समीक्षा बैठक हुई। इस मीटिंग में सीएम मोहन यादव ने कहा कि कल दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए एक हादसे में बेसमेंट क्षेत्र में पानी भरने से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन युवाओं की असामयिक मृत्यु दु:खद और दर्दनाक है। इस घटना के प्रकाश में मध्यप्रदेश के बेसमेंट में संचालित कोचिंग केंद्रों के सर्वे के निर्देश दिए गए हैं।

प्रमुख सचिव राजस्व निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के परिपालन में बैठक के दौरान ही प्रदेश में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग के स्थानों में जल भराव होने पर जल निकासी की व्यवस्था देखने और सुरक्षित विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दे दिए गए हैं।



Sourceghamasan
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments