Thursday, September 19, 2024
spot_img
HomeUncategorizedPM मोदी आज करेंगे वायनाड का दौरा, भूस्खलन पीड़ितों से करेंगे बात

PM मोदी आज करेंगे वायनाड का दौरा, भूस्खलन पीड़ितों से करेंगे बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भूस्खलन प्रभावित वायनाड का दौरा करेंगे। वायनाड दौरे के दौरान पीएम मोदी राहत और पुनर्वास प्रयासों की समीक्षा करेंगे और प्रभावित लोगों से बातचीत करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी सुबह करीब 11 बजे कन्नूर पहुंचेंगे और फिर वायनाड में भूस्खलन प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इसके बाद उन्हें वायनाड में बचाव अभियान में जुटी टीम द्वारा बचाव और राहत कार्य के बारे में जानकारी दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि वह राहत शिविरों और अस्पतालों का दौरा करेंगे, जहां वह भूस्खलन पीड़ितों और जीवित बचे लोगों से मिलेंगे और बात करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी वायनाड में भूस्खलन के बाद की स्थिति पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इस दौरान राहत टीम और विशेषज्ञों द्वारा उन्हें घटना और चल रहे राहत प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

भूस्खलन में 226 लोगों की मौत हो गई

30 जुलाई को हुए भूस्खलन के बाद कम से कम 226 लोग मारे गए और कई लोग लापता हैं। यह केरल की सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदाओं में से एक थी।
इससे पहले, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा था कि लापता लोगों के रिश्तेदारों को अंतिम उपाय के रूप में खोज अभियान में शामिल करने की योजना है।

पीड़ितों को मिलेगी मदद 

केरल सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह वायनाड जिले के मुंडक्कई और चुरामाला गांवों में हाल ही में हुए भूस्खलन में अपने घर खोने वाले लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी, ताकि उन्हें नए स्थानों पर स्थानांतरित होने में मदद मिल सके।

एक बयान में, मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कहा कि सरकार उन परिवारों के वयस्कों को 300 रुपये का दैनिक भत्ता प्रदान करेगी, जिन्होंने आपदा के कारण अपनी आय का स्रोत खो दिया है। वर्तमान में शिविर में रहने वाले प्रत्येक परिवार को 10,000 रुपये की आपातकालीन वित्तीय सहायता दी जाएगी।

Sourceghamasan
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments